गोल्डन फोर्ज स्लॉट (Golden Forge) समीक्षा

गोल्डन फोर्ज एक ऑनलाइन स्लॉट है जिसमें रूबी प्ले के डेवलपर्स की ओर से मुफ्त स्पिन उपलब्ध हैं। शानदार ग्राफिक्स और जटिल गेमप्ले के साथ, यह स्लॉट कई बोनस सुविधाएँ प्रदान करता है जिन्हें हम बाद में इस गोल्डन फोर्ज स्लॉट समीक्षा में समझाएंगे।

इस स्लॉट गेम में नौ नियमित प्रतीक हैं: एक निहाई, एक हेलमेट, एक गौंटलेट, एक अंगूठी, और दस से इक्का तक सामान्य खेल कार्ड। एक जंगली, एक तितर बितर, एक कलेक्ट हैमर और दो बोनस शील्ड प्रतीक भी हैं। ढाल सिम्बल्स गोलाकार होते हैं और जैकपॉट ढाल समान होते हैं लेकिन एक स्टार और एक जैकपॉट राशि के साथ।

थीम, ग्राफिक्स, साउंडट्रैक

गोल्डन फोर्ज स्लॉट गेम की थीम और ग्राफिक्स अच्छी तरह से निर्मित और दिलचस्प हैं। हम एक योद्धा आदमी को कवच के विभिन्न टुकड़ों और प्रतीकों के साथ देखते हैं जो खेल के नाम से जुड़े होते हैं, जैसे कि निहाई। हम मानते हैं कि इसका उपयोग योद्धा के हथियार और कवच बनाने के लिए किया जाता है।

गेम को जीवंत करने के लिए पर्याप्त एनिमेशन है, जैसे हथौड़े का प्रहार करना। साउंडट्रैक एक ऐसे युग के लिए उपयुक्त है जिसमें आप महल और क्रूर लड़ाइयों को भारी रूप से प्रदर्शित करने की उम्मीद करेंगे, और यह बहुत विचलित करने वाला नहीं है |

गोल्डन फोर्ज आरटीपी और वेरिएंस

गोल्डन फोर्ज के खिलाड़ी के लिए RTP 96.48 प्रतिशत है, जो वीडियो स्लॉट के लिए औसत से ऊपर है। Volatility के लिए, इसे मध्यम विचरण के रूप में वर्गीकृत किया गया है और इसे उच्च और निम्न पुरस्कारों के मिश्रण की पेशकश करनी चाहिए।

गोल्डन फोर्ज कैसे खेलें

कुछ चरणों में लड़ाई में शामिल हों:

  • सबसे पहले, नीचे बाईं ओर कुल बेट बॉक्स के + और – बटन दबाकर अपना बेट लेवल सेट करें।
  • आप नीचे बाईं ओर ‘i’ चिह्न को दबाकर अपनी बेट कॉन्फ़िगरेशन से संबंधित भुगतान योग्य राशि देख सकते हैं।
  • नीचे स्क्रॉल करें और आप 50 पेलाइन देखेंगे।
  • आप नीचे बाईं ओर स्पीकर आइकन का उपयोग करके ऑडियो को समायोजित कर सकते हैं।
  • उन लोगों के लिए जो रीलों को स्वयं स्पिन करना पसंद करते हैं, कॉन्फ़िगरेशन विकल्पों को प्रकट करने के लिए ऑटोप्ले बटन दबाएं।
  • यदि मैनुअल स्पिन आपको पसंद है, तो जब भी आप तैयार हों, स्टार्ट बटन दबाएं।
  • हमेशा जिम्मेदारी से जुआ खेलना याद रखें। टाइमआउट और सेल्फ-एक्सक्लूज़न सुविधाएँ मौजूद हैं लेकिन आपको अभी भी अपने आप  के लिए समझदार सीमाएँ निर्धारित करनी चाहिए और अगर खेल अब मज़ेदार नहीं  लग रहा है तो दूर चले जाएँ।

बेट सिज़ेस (Bet Sizes) और भुगतान योग्य जीत

न्यूनतम दांव स्तर 0.50 है और आप अधिकतम 250.00 दांव लगा सकते हैं, जो अन्य वीडियो स्लॉट की तुलना में विकल्पों की एक अच्छी श्रृंखला है। हालांकि भुगतान योग्य सभी संभावित भुगतान दिखाता है, उच्चतम भुगतान में शामिल हैं:

  • पांच स्कैटर के लिए 5,000
  • पांच निहाई (anvil) के लिए 750
  • पांच हेलमेट के लिए 500

यह स्लॉट बाएं से दाएं भुगतान करता है और केवल पेलाइन पर उच्चतम विनिंग कॉम्बिनेशंस (winning combinations) का भुगतान करता है।

गोल्डन फोर्ज बोनस फीचर्स

Wild

Wild प्रतीक, जो एक योद्धा है, ढाल, हथौड़े और छाती को छोड़कर किसी भी प्रतीक को प्रतिस्थापित करेगा।

स्कैटर 

चेस्ट स्कैटर खेल में सबसे अधिक भुगतान करने वाला प्रतीक है और रीलों पर कहीं भी भुगतान करेगा। यह फ्री स्पिन गेम को एक्सेस करने की कुंजी भी है।

हॉट्टर (hotter)

बेस गेम के दौरान हॉट्टर फीचर ट्रिगर हो सकता है। यह वह जगह है जहां दिखाई देने वाला कोई भी ढाल प्रतीक तीन स्पिन के लिए sticky रहेगा।

कॅश एक्टिव फीचर 

कैश एक्टिवेट फीचर को तब ट्रिगर किया जा सकता है जब एक हथौड़ा रील पांच पर एक ही समय में बोर्ड पर एक या एक से अधिक शील्ड के रूप में दिखाई देता है। ऐसा होने पर, जैकपॉट शील्ड भव्य (500x), प्रमुख (200x), मामूली (50x), या मिनी (20x) पुरस्कार भुगतान की पेशकश कर सकते हैं।

फ्री स्पिन

इस रूबी प्ले ऑनलाइन स्लॉट में मुफ्त स्पिन की भी सुविधा है। जब तीन या अधिक स्कैटर चेस्ट रीलों पर कहीं भी उतरते हैं, तो फ्री स्पिन सुविधा को ट्रिगर किया जा सकता है। यह फ्री स्पिन गेम में दस फ्री स्पिन का पुरस्कार देता है और ट्रिगरिंग स्पिन के दौरान दिखाई देने वाली कोई भी शील्ड गोल्डन शील्ड बन जाएगी।

गोल्डन फोर्ज रिव्यू

यह गोल्डन फोर्ज ऑनलाइन स्लॉट खेल खेलने में मजेदार है और इसे और अधिक आकर्षक बनाने के लिए इसमें ढेर सारी बोनस विशेषताएं हैं। हमें विशेष रूप से कैश एक्टिवेट फीचर पसंद आया, क्योंकि यह हमारे खेलने के दौरान काफी बार सक्रिय होता था। थीम और ग्राफिक्स दिलचस्प हैं, क्योंकि वे बहुत अच्छी तरह से निर्मित होते हैं और उनमें अच्छी मात्रा में एनीमेशन होता है।