गोल्ड फैक्ट्री स्लॉट (Gold Factory Slot) समीक्षा

गोल्ड फैक्ट्री स्लॉट को माइक्रोगेमिंग सॉफ्टवेयर कंपनी ने लांच किया है। इस गेम का थीम प्राचीन विक्टोरियन युग पर आधारित है जहां मुद्रा के रूप में सोने पर बहुत जोर दिया गया था। गेम पूरी तरह से आइकन और छवियों से भरा हुआ है जो आपको सोने की सलाखों के खनन प्रसंस्करण और भंडारण के बीच में ले जाता है। हमारे साथ बने रहें और जानें कि आप इस ऑनलाइन सोने को कैसे माइन कर सकते हैं।

गेमप्ले

यह माइक्रोगेमिंग स्लॉट एक 5-रील गेम है जिस पर बेट लगाने के लिए 50 पेलाइन हैं। यह खेल को मसाला देता है जिससे यह सामान्य 9-रील स्लॉट की तुलना में थोड़ा अधिक अस्थिर हो जाता है। खिलाड़ी सिक्के के मूल्य का चयन करके शुरू करता है; यह 0.01 से 0.2 तक हो सकता है।

खिलाड़ी तब उन पंक्तियों को चुनता है जिन पर वह दांव लगाने के लिए तैयार होता है। इसके बाद खेल शुरू करने के लिए स्पिन बटन पर क्लिक करने से पहले प्रति पंक्ति सिक्कों की संख्या को समायोजित किया जाता है।

गोल्ड फैक्ट्री स्लॉट एक ऑटोस्पिन विकल्प भी प्रदान करता है जो खिलाड़ियों को केवल एक बार स्पिन बटन पर क्लिक करने की अनुमति देता है। विनिंग कॉम्बिनेशन के बनने पर खेल रुक जाता है और खिलाड़ी द्वारा निर्णय की आवश्यकता होती है। हाई रोलर्स के लिए, बेट मैक्स नामक एक विशेषता है। यह खिलाड़ी को प्रति पंक्ति सिक्कों की उच्चतम संख्या और खेल द्वारा अनुमत अधिकतम सिक्का मूल्य के साथ रील को स्पिन करने की अनुमति देता है।

प्रतीक (Symbols)

गोल्ड फैक्ट्री स्लॉट्स के डिजाइनिंग में माइक्रोगेमिंग ने सिम्बल्स को बहुत अच्छा बनाया है ! हाँ, इस खेल में शामिल प्रतीक विषय-वस्तु के अनुरूप हैं। इस स्लॉट को चित्रित करने के उद्देश्य से सबसे प्रामाणिक भावना को सामने लाने के लिए इसे त्रुटिहीन डिजाइनों के साथ जोड़ा गया है।

सिम्बल्स में सोने के सिक्के, सोने की छड़ें, रेलगाड़ियाँ, कंडक्टर, एक खान में काम करनेवाला, सोने की फ़ैक्टरी और अंत में गोल्ड फ़ैक्टरी स्लॉट का लोगो शामिल हैं। स्लॉट्स गेम का लोगो वाइल्ड है। यह एक विनिंग कॉम्बिनेशन बनाने की क्षमता रखता है ।

बोनस

इस स्लॉट में बोनस प्राप्त करना अपेक्षाकृत आसान है। पेलाइन की परवाह किए बिना रीलों में कहीं भी 3 या अधिक बोनस गोल्ड प्रतीकों को लैंड करने की आवश्यकता होती है। ट्रिगर किए गए बोनस गेम बॉयलर रूम बोनस के रूप में आ सकते हैं,। यह एक गेम फीचर है जिसका उद्देश्य खिलाड़ी को अधिक जीत अर्जित करने का मौका देना है।

खिलाड़ी को बारह हॉट बॉयलर्स दिया जाएगा और उनमें से 4 को चुनने से छिपे हुए पुरस्कार तुरंत अनलॉक हो जाएंगे। पुरस्कारों में फ्री स्पिन बोनस और रिएक्टर बोनस भी शामिल है।

फ्री स्पिन रेंज 10 से 35 तक है । दूसरी ओर, रिएक्टर बोनस, खिलाड़ियों को उच्च-ऊर्जा रिएक्टरों के वर्गों को चुनने के लिए प्रेरित करेगा जो तुरंत नकद पुरस्कार देते हैं। खिलाड़ियों को तब तक वर्गों को चुनना जारी रखना चाहिए जब तक कि वे एक या अधिक खराबी प्रतीकों को हिट न करें। मंदी के लिए आपका रास्ता जितना लंबा होगा, इनाम उतना ही बड़ा होगा।

वोलैटिलिटी 

गोल्ड फैक्ट्री में मध्यम वोलटालिटी है । जीत उच्च अस्थिरता वाले स्लॉट की तुलना में अलग-अलग फैली हुई नहीं हैं। हालांकि, स्लॉट में 50 पेलाइन हैं। यह नियमित निम्न से मध्यम अस्थिरता स्लॉट से कहीं अधिक है, जिससे इस स्लॉट गेम में जीत हासिल करना थोड़ा कठिन हो जाता है।

भुगतान

गोल्ड फैक्ट्री स्लॉट में 2500 का एक बड़ा जैकपॉट है। पुरस्कार के अलावा, उन खिलाड़ियों को कई भुगतान किए जाते हैं जो अपने खेल के दौरान विनिंग कोम्बोस (winning combinations) को प्राप्त करते हैं।

ग्राफिक्स

इस खेल में ग्राफिक्स बहुत उत्कृष्ट हैं। आइकन का चुनाव आदर्श और विषय-उपयुक्त है। छवियों की गुणवत्ता, 3डी एनीमेशन जो एक बार जीतने वाले संयोजन को एक साथ हिट करने के बाद जीवन में आता है, गेम लेआउट की ग्राफिकल व्यवस्था के साथ, एक ऐसे गेम को दर्शाता है जो आपको खेलते समय आनंद देगा।  

निष्कर्ष

Microgaming द्वारा Gold Factory निस्संदेह एक रोमांचक वीडियो स्लॉट है। खेल केवल नौ पेलाइनों की अधिकतम होने की पारंपरिक स्लॉट स्थिति को हरा देता है। अतिरिक्त पेलाइन खेल के अतिरिक्त के रूप में काम करते हैं, जिससे यह और अधिक रोमांचक हो जाता है। जैकपॉट के साथ जीत उदार हैं। यह खेलने लायक एक ऑनलाइन वीडियो स्लॉट है। हम सलाह देते है कि आप वास्तविक पैसे का दांव लगाने से पहले भारत में गोल्ड फैक्ट्री स्लॉट मुफ्त में खेलें।